महेन्द्र सिंह धोनी, खेलेंगे कमाल की पारी!

 
विशाखापत्तनम। महेन्द्र सिंह धोनी ने मंगलवार को यहां के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम की पिच का मुआयान करने के बाद इस शहर से जुड़ी अपनी यादों को ताजा किया जहां उन्होंने 13 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन की पारी खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी धाक जमायी थी। दो बार के विश्व कप विजेता भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने बुधवार को खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले पिच का मुआयना किया और मैदानकर्मियों से संक्षिप्त बातचीत की।

कभी-कभी लगता ही नहीं कि कोहली इंसान है: तमीम इकबाल में खेली थी कमाल की पारी



सैंतिस साल के धोनी ने अपने करियर का आगाज बांग्लादेश के खिलाफ किया था लेकिन उन्हें पहचान मिली 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ इस मैदान पर खेले गये मैच से जिसमें उन्होंने तीसरे क्रम पर उतरकर 148 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। भारतीय टीम ने यह मैच जीता और धोनी ने फिर पीछे मुड़ कर नहीं देखा>बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ‘‘ बादशाह यहां है। यह वही मैदान और शहर है जिससे उन्हें खास लगाव है। यहां से बहुत सारी यादें जुड़ी हुई है। कल भी कुछ यादगार करो।’’ धोनी ने इस मैदान पर अब तक चार बार बल्लेबाजी की है
उन्होंने यहां 80 के शानदार औसत और 100 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ लगभग 250 रन बनाये हैं। उस मैच में सहवाग ने भी 40 गेंद में 74 रन की पारी खेली थी लेकिन धोनी के शतक ने उसे फीका कर दिया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.