देश में महिलाओं से ज्यादा गायें सुरक्षित : शिवसेना

मुंबई। भीड़ द्वारा पीट-पीट कर की जा रही हत्या की घटनाओं को लेकर भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए शिवसेना ने कहा कि देश में महिलाओं से ज्यादा गायें सुरक्षित हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘हम सरकार का हिस्सा हैं, लेकिन यदि कुछ गलत है तो हम निश्चित रूप से उस बारे में बात करेंगे। हम ‘भारतीय जनता’ के मित्र हैं, किसी ‘पार्टी’ के नहीं।’


शिवसेना महाराष्ट्र और केन्द्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी है। देश में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर की जा रही हत्या की घटनाओं पर शिवसेना प्रमुख ने कहा कि भाजपा का हिन्दुत्व का विचार फर्जी है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ को दिये साक्षात्कार में ठाकरे ने कहा, ‘इस देश में, गायें सुरक्षित हैं लेकिन महिलाएं नहीं।’ ठाकरे ने कहा कि गायों को बचाने के नाम पर अगर आप अपना ध्यान इस बात पर दे रहे हैं कि कोई गौमांस खा रहा है या नहीं, तो यह शर्मनाक है। यह हिन्दुत्व नहीं है।

ठाकरे ने कहा कि देश में जिस हिन्दुत्व के विचार का पालन किया जा रहा है, मैं उसे स्वीकार नहीं करता। हमारी महिलाएं असुरक्षित हैं और आप गायों को बचा रहे हैं। उन्होंने कहा  कि हम (शिवसेना) कभी नहीं कहते कि गौवध किया जाना चाहिए। लेकिन गायों को बचाने की कोशिश में भारत महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश बन गया है। यह शर्मनाक है। राष्ट्रवाद पर बहस के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधते हुऐ ठाकरे ने कहा कि भाजपा के पास यह फैसला करने का अधिकार नहीं है कि कौन राष्ट्रवादी हैं और कौन नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.