अब मध्यप्रदेश में भी सपा लहराएगी अपना झंडा, लड़ेगी विधानसभा चुनाव

  भोपाल। समाजवादी पार्टी (सपा) ने मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ने की आज घोषणा की। हालांकि सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने अथवा प्रदेश में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने के बारे में कोई स्पष्ट बात नहीं कही।


   सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेख यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सपा मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश की जनता भाजपा के डेढ़ दशक के शासन से परेशान हो चुकी है। उन्होंने कहा, ‘‘सपा मध्यप्रदेश में काम करना चाहती है और पार्टी यहां अगला विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पूर्व कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘उपचुनाव में हमने कांग्रेस को सहयोग किया और हम मध्यप्रदेश में उप चुनाव नहीं लड़े, लेकिन मध्यप्रदेश में मुख्य चुनाव हम लड़ने जा रहे हैं। प्रदेश में जहां हमारी पार्टी का संगठन है, जहां हमारे पास मजबूत लोग हैं, वहां सपा चुनाव लड़ेगी। हमने प्रदेश के सभी 51 जिलो में अपने प्रभारी भेज कर रिपोर्ट हासिल कर ली है।

इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा, ‘‘हम कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्ष में हैं, विपक्ष में आये तो भी साथ में हैं। हमारी कोशिश है, देश की लड़ाई है, वह कमजोर नहीं हो, लेकिन सपा चुनाव लड़ेगी।’’ गठबंधन के बारे में क्या उनका कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मिलने का कार्यक्रम है, के सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमारे कमलनाथ जी के साथ अच्छे संबंध है। फिलहाल में इतना ही बता सकता हूं कि सपा मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ने जा रही है।




मध्यप्रदेश की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताये जाने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान पर अखिलेश ने कहा, ‘‘मैं सड़क मार्ग से प्रदेश के सिमरिया, सतना और रीवा में जा चुका हूं और मुझे यहां कोई सड़क अमेरिका से बेहतर नहीं लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *