गोण्डा-हिन्दू युवा वाहिनी के तत्वाधान में आयोजित हुआ रक्तदान कैम्प

आयुक्त, डीआईजी व एसपी ने फीता काटकर कैम्प का किया शुभारम्भ, मरीजों को बांटे फल

गोंडा ब्यूरो
गोंडा हिन्दू युवा वाहिनी के तत्वाधान में जिला अस्पताल में बृहद रक्तदान कैम्प का आयोजन किया गया। आयुक्त देवीपाटन मण्डल सुधेश कुमार ओझा, डीआईजी अनिल कुमार राय तथा एसपी गोण्डा लल्लन सिंह ने रक्तदान कैम्प का फीता काटकर शुभारम्भ किया।



         प्रत्येक रक्दान किसी ना किसी इंसान के लिए जीवन का उपहार है। बीमार ठसववक क्वदंजपवदलोगों को रक्तदान के माध्यम से नया जीवन दिया जाता है। रक्तदान जीवनदान है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि रक्त देने से जरूरत मंद लोगों को जीवन दान मिलता है, बल्कि रक्तदाता को स्वास्थ्य लाभ भी प्राप्त होते हैं।
       
            आहवान किया कि लोग आगे आएं और मिल कर इस अभियान को आगे बढ़ाएं जिससे तमाम लोगों को जीवन दान दिा जा सके। शिक्षक नेता स्वयं प्रकाश शुक्ल ने आयुक्त की उपस्थिति में सबसे पहले रक्तदान किया। डीआईजी ने हिन्दू युवा वाहिनी की शानदार पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के और अच्छे लोगों को ऐसे पुनीत कार्य में भाग लेना चाहिए। एसपी ने कहा कि रक्तदान से आपको भी खुशी मिलेगी और सामने वाला भी हमेशा आपका आभारी रहेगा. इसकी इसी खासियत की वजह से रक्तदान को महादान कहा जाता है. रक्तदान कैम्प का शुभारम्भ करने के उपरान्त आयुक्त ने वार्डों में घूमकर मरीजों को फल वितरित किए।
      इस अवसर पर सीएमओ डा0 संतोष श्रीवास्तव, सीएमएस वीरपाल सिंह, हिन्दू युवा वाहिनी जिलाध्यक्ष शारदाकान्त पाण्डेय, भाजपा मीडिया प्रभारी अनुपम प्रकाश मिश्र, ब्लड बैंक प्रभारी राजकुमार चाौधरी, एच0बी0 मणि त्रिपाठी, आनन्द कुमार, सतेन्द्र सिंह, पंकज चैधरी, राजीव उपाध्याय, शैलेष त्रिपाठी, निखिल श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव, फूलचन्द, प्रवीन चन्द्र पाण्डेय, गणेशदत्त शुक्ल सहित हिन्दू युवावाहिनी के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *