गोण्डा.मोटर साइकिल से डीएम ने नकहरा गांव में अस्थाई रिंग बांध का किया औचक निरीक्षण

किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश



गोंडा ब्यूरो
गोंडा बारिश के बाद घाघरा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए शुक्रवार को डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने एल्गिन.चरसड़ी बांध का निरीक्षण किया। तहसील करनैलगंज अन्तर्गत बाढ़ प्रभावित गांव नकहरा में डीएम ने मोटर साइकिल पर बैठकर अस्थाई रिंग बांध का निरीक्षण किया।
 
          निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में घाघरा खतरे के निशान तक पहुंच गई है। ऐसे में बाढ़ से जुड़े अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे बाढ़ से निपटने के लिए पूर्व से की तैयारियों को तत्काल चाक चैबन्द कर दें। डीएम ने खुद वहां पर लगभग एक किलोमीटर लम्बे बांध पर बाइक चलाकर भौतिक निरीक्षण किया।
 डीएम ने एडीएम, एसडीएम करनैलगंज, एक्सईएन बाढ़, तहसीलदार करनैलगंज तथा अन्य अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ के पूर्व ही वे बोरियां भरवा लें तथा बोल्डर को बहने से रोकने के लिए जाली आदि की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करा लें तथा इमरजेन्सी के दौरान दिक्कत न हो। डीएम ने बाढ़ खण्ड के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि दिन रात निगरानी रखें तथा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को मुकम्मल कर लें।



            निरीक्षण के उपरान्त डीएम ने आपदा राहत से जुड़े विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर  सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों कोे निर्देश दिए हैं कि बाढ़ के दौरान वे सब अपने.अपने विभागों की जिम्मेदारियां ठीक से समझ लें तथा आवश्यकतानुसार तैयारियां पूरी कर लें। जिलाधिकारी ने वहीं पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा राहत के मामलों में जिस भी विभाग की जो भी जिम्मेदारी हो वे उसे पूरी जिम्मेदारी केे साथ समय से पूर्ण कराएं अन्यथा कठोर कार्यवाही होगी। उन्होने निर्देश दिए कि गांववार लेखपालों की सूचना दे दें।
       निरीक्षण के अवसर पर एडीएम रत्नाकर मिश्र, एसडीएम करनैलगंज गुलाम सरवर, एक्सईएन बाढ़ विश्वनाथ शुक्लाए तहसीलदार करनैलगंज मिश्री चैहान, नायब तहसीलादर आरडी तिवारी, एई अमरेश सिंह, जेई मिथलेश सिंह, जेई करूणाकर त्रिपाठी सहित बाढ़ राहत कार्यो से जुड़े सभी अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.