गोण्डा-कस्तूरबा की बच्चियों को डीएम ने बांटे ड्रेस

गोंडा ब्यूरो
गोंडा मंगलवार को डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने विकासखण्ड झंझरी अन्तर्गत डाॅयट परिसर में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पहुंचकर बच्चियों को यूनीफार्म वितरण किया।



ड्रेस वितरण समारोह का शुाभारम्भ डीएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर तथा मां सरस्वती के चित्र के पर माल्यार्पण करके किया। विद्यालय की बच्चियों द्वारा सरस्वती वन्दना तथा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। इसके बाद डीएम ने स्कूली बच्चों को निःशुल्क ड्रेस वितरित किया तथा विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया। ड्रेस वितरण के बाद डीएम ने विद्यालय का निरीक्षण कर वहां पर बच्चियों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली तथा बच्चियों से सवाल भी पूछे। वहीं पर मौजूद बीएसए आर0के0 वर्मा को डीएम ने निर्देश दिए कि जिले के जितने भी एबीआरसी और एनपीआरसी हैं उन्हें स्पष्ट आदेा जारी कर दें कि वे सभी प्रतिदिन पांच-पांच विद्यालयों को चेक करें तथा वहां पर शिक्षा की गुणवत्ता मेु सुधार लाएं। उन्होने चेतावनी देते हुए निर्देश दिए कि जो भी एबीआरसी या एनपीआरसी शिक्षा की गुणवत्ता व बच्चों की उपस्थिति में बढ़ोत्तरी न कर पाए उन सभी वेतन रोक दें। एडी बेसिक को निर्देश दिए कि वे स्वयं इसकी मानीटरिंग करें तथा बेसिक शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए विद्यालयों में अध्यापकोें की उपस्थिति शत-प्रतिशत तथा समय से सुनिश्चिित कराएं।



ड्रेस वितरण व पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान एडी बेसिक मृदुला आनन्द, बीएसए रमाकान्त वर्मा, वित्त एवं लेखाधिकारी आर0सी0 चैबे, कस्तूरबा की जिला समनवयक रजनी श्रीवास्तव, वार्डेन व अन्य उपस्थित रहे। संचालन एबीआरसी इरफान मोईन ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.