राहुल गांधी की लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी घोषणा

 
अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- +91 8076748909

       कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी घोषणा की है। गांधी ने कहा है कि वर्ष 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के सभी गरीब व्यक्तियों को न्यूनतम आमदनी दी जाएगी। गांधी ने आज यहां अटल नगर में किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमने निर्णय ले लिया है कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को 2019 के बाद कांग्रेस पार्टी वाली सरकार न्यूनतम आमदनी देगी। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति के बैंक एकाउंट में हिंदुस्तान की सरकार न्यूनतम आमदनी देने जा रही है। इसका मतलब है कि हिंदुस्तान में कोई भूखा नहीं रहेगा और न कोई गरीब रहेगा। गांधी ने कहा कि हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं। एक हिंदुस्तान होगा और उस हिंदुस्तान में हर गरीब व्यक्ति को न्यूनतम आमदनी देने का काम कांग्रेस पार्टी की सरकार करेगी। यह काम आज तक दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं किया है। यह काम दुनिया में सबसे पहले हिंदुस्तान की 2019 के बाद कांग्रेस वाली सरकार करने जा रही है।



कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह जो भी वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं। कांग्रेस की सरकार ने मनरेगा के तहत गरीबों को रोजगार की गारंटी दी। भोजन की गारंटी दी। सूचना का अधिकार दिया। राहुल गांधी ने इस दौरान छत्तीसगढ़ की जनता और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया तथा कहा कि जनता ने कांग्रेस को और हमारे नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी है। हम दिल से इस जिम्मेदारी को पूरी करने की कोशिश करेंगे। हमारे सब नेताओं ने मिलकर एक साथ चुनाव लड़ा और हमारी जीत हुई। उन्होंने कहा कि जब यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी तब हम कहते थे कि किसानों का कर्ज माफ होना चाहिए, उन्हें सही दाम मिलना चाहिए। तब सरकार जवाब देती थी कि हमारे पास पैसा नहीं है, हम यह काम नहीं कर सकते हैं। राज्य और केंद्र की सरकार का यही जवाब होता था। तब हमने सवाल उठाया कि किसानों का कर्ज माफ करने के लिए पैसा नहीं है, लेकिन 15 सबसे बड़े उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रूपए कर्ज माफ कर सकते हैं। राफेल में अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रूपए का फायदा पहुंचा सकते हैं। नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या हजारों करोड़ रूपए लेकर भाग सकते हैं। लेकिन किसानों का पैसा माफ नहीं कर सकते हैं।

 

 

3 thoughts on “राहुल गांधी की लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat