कांग्रेस यदि 2019 में सत्ता में आयी तो वह तीन तलाक संबंधी कानून खत्म कर देगी : सुष्मिता देव

अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- 6262-05-6262

IA2Z दिल्ली। कांग्रेस की महिला इकाई की प्रमुख सुष्मिता देव ने कहा कि कांग्रेस यदि 2019 में सत्ता में आयी तो वह तीन तलाक संबंधी कानून खत्म कर देगी। सुष्मिता देव ने यहां कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक कानून के जरिये एक ऐसा माहौल निर्मित किया जिसमें मुस्लिम महिलाओं को मुस्लिम पुरुषों के खिलाफ खड़ा कर दिया गया। 



अखिल भारतीय महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव ने कहा, ‘काफी लोगों ने हमें बताया कि यदि तीन तलाक विधेयक पारित हो गया तो महिलाओं का सशक्तिकरण होगा। यद्यपि हमने कानून का विरोध किया क्योंकि यह एक हथियार है जो नरेंद्र मोदी जी ने मुस्लिम पुरुषों को जेल में डालने और उन्हें पुलिस थानों में खड़ा करने के लिए तैयार किया है।’ उन्होंने इस बात की प्रशंसा की कि देश के सभी हिस्सों से मुस्लिम महिलाएं कानून के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चला रही हैं और करोड़ों पत्र लिख रही हैं।



देव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी खड़ी हुई और उसका संसद में विरोध किया। मैं आप सब से वादा करती हूं कि कांग्रेस सरकार 2019 में आएगी और इस कानून को खत्म करेगी। हालांकि यह भी निश्चित है कि किसी भी सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए जो भी कानून लाया जायेगा, कांग्रेस उसका समर्थन करेगी।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी की लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat