अयोध्या : सपा का ड्रीम प्रोजेक्ट ढेमवा घाट के पुल का हुआ उद्घाटन,अयोध्या सोहावल की जनता मे भारी हर्ष !


अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- 6262-05-6262

नवल पाण्डेय

अयोध्या- समाजवादी पार्टी के ड्रीम प्रोजेक्ट सोहावल स्थित ढेमवा घाट के पुल का उद्घाटन पूर्व सीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर मुख्य अतिथि सपा के युवज सभा जिला अध्यक्ष अतिथि राघवेंद्र प्रताप सिंह अनूप के हाथों से उद्घाटन किया गया, पुल के उद्घाटन से क्षेत्रवासियों मे भारी ख़ुशी का माहौल व्याप्त है।

अवगत हो कि  सरयू नदी पर निर्माणाधीन सपा का ड्रीम प्रोजेक्ट ढेमवा पुल का  निर्माण कार्य जो काफी दिनों से चल रहा था, वो पूरा हो गया, जिसका उद्घाटन समाजवादी युवज सभा जिला अध्यक्ष अनूप सिंह ने किया, उक्त मौके पर बाबादीन यादव, बंटी खान, मुकेश पाण्डेय” बहादुरपुर”, वीरेंद्र पाण्डेय, वीरसेन पाण्डेय,  अरसद आलम, टिंकू रावत, दीपक सिंह, दीपू सिंह, झवमन सिंह, राम दिवाकर पाण्डेय, विजय प्रताप सिंह, पवन यादव, विजय सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे,

अवगत हो कि  ढेमवा पुल चालू होने से गोंडा जाने के लिए अयोध्या में ट्राफिक का दबाव भी कम होगा। गोंडा एवं बहराइच के लिए भारी वाहन भी दूरी घटने के चलते इसी पुल का इस्तेमाल करेंगे। बीकापुर विस क्षेत्र में सोहावल के लिए अखिलेश सरकार से तत्कालीन विधायक मित्रसेन यादव ने मंजूरी दिलाई थी। पुल निर्माण के लिए प्रदेश सरकार ने धनराशि की व्यवस्था नाबार्ड से कराई। एक अरब 27 करोड़ की लागत से इसका निर्माण अक्टूबर 2017 में सेतु निगम की लखनऊ इकाई ने शुरू किया था।

पुल चालू होने से ये होंगी सुविधाएं

युवजन सभा अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह’ अनूप के अनुसार ढेमवा पुल सोहावल एवं तरबगंज तहसील क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफ लाइन होगा। इसके चालू होने से दोनों क्षेत्रों में तरक्की के द्वार खुलेंगे। सोहावल क्षेत्र के लोगों की रिश्तेदारियां भी गोंडा में है। गोंडा जिले के नवाबगंज, तरबगंज,परसपुर, करनैलगंज जाने के लिए उन्हें अयोध्या होकर गुजरना पड़ता था। पुल के चालू होने से इसका इस्तेमाल करेंगे। यह पुल गोंडा जिले में ढेमवाघाट से नवाबगंज सड़क से जुड़ेगा। फैजाबाद में यह सीधे हाइवे स्थित सोहावल चौराहा से जुड़ेगा। सोहावल चौराहा को जोड़ने के लिए मात्र दो सौ मीटर एप्रोच रोड निर्माण खंड-दो को बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat