अखिलेश ने JPC मांग से खुद को किया अलग

 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल मामले में दिए गए फैसले का जिक्र किया और कहा कि मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट सबसे बड़ा है। इसी के साथ अखिलेश ने कहा कि हमने जेपीसी के जरिए जांच की मांग तब की थी जब राफेल मामला सुप्रीम कोर्ट नहीं पहुंचा था।



समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने आगे कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले के सभी पहलुओं पर विचार किया। हालांकि, जो लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़ा कर रहे हैं उन्हें भविष्य में कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए। अखिलेश यादव ने इसी के साथ खुद को जेपीसी मांग से अलग कर दिया है।



उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि कांग्रेस यह साबित करके रहेगी कि इस विमान सौदे में चोरी हुई है। उन्होंने आगे कहा था कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कैग रिपोर्ट का उल्लेख किया गया, जबकि ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है। राहुल ने इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग करते हुए कहा कि अगर यह जांच हो गई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अनिल अंबानी का नाम ही सामने आएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *