रामजानकी मंदिर से चोरो ने उड़ाए लाखो रुपये के मूल्य की अष्टधातु मूर्तियां

  प्रशासन में मचा हड़कम्प


अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- 6262-05-6262

अम्बेडकनगर संवाददाता

अम्बेडकरनगर Ia2z – थाना क्षेत्र राजे सुल्तानपुर अंतर्गत   कम्हरिया घाट में स्थित राम जानकी मंदिर से चोरों ने अष्टधातु की लगभग दर्जन भर मूर्तियों पर हाथ साफ दिया। लाखों रुपये की कीमती मूर्तियों के चोरी होने की सूचना से हड़कम्प मच गया।  सूचना पर पहुंचे सीओ आलापुर और राजेसुल्तानपुर पुलिस  मामले की छानबीन कर रही है।

बताया जाता है कि थाना क्षेत्र राजेसुल्तानपुर के कम्हरिया घाट के राम जानकी मंदिर में शनिवार को सुबह पुजारी बालक दास पूजा करने पहुंचे तो मंदिर से सभी मूर्तियां गायब थीं। मंदिर से

रामजानकी,लक्ष्मण एवं हनुमान जी सहित छोटी बड़ी कुल 11 मूर्तियों के चोरी होने की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। पुजारी बालक दास मामले की सूचना पुलिस एवं जनपद गोरखपुर के खजनी में स्थित अखाड़ा के महंत रामप्रकाश दास महाराज को दिया। अष्टधातु की बहुमुल्य मूर्तियों के गायब होने की खबर से हड़कम्प मच गया। सूचना पाते ही राजेसुल्तानपुर थानाध्यक्ष बृजेश सिंह एवं सीओ आलापुर आरपी राय मय फोर्स के मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।   

   मंदिर के पुजारी बालक दास के अनुसार गायब मूर्तियां अष्टधातु की हैं जिनकी कीमत लाखों में है।  मामले में महंत बालक दास की तहरीर पर पुलिस जांच कर रही है, क्षेत्राधिकारी आरपी राय ने बताया कि मामले की छानबीन जारी है। घटना की जानकारी एवं कार्यवाही से सम्बंधित जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल पर पहुंच कर लिया और आवश्यक कार्यवाही हेतु अधीनस्थों को आदेशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat