अयोध्या : किसानो को मिला प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का उपहार !


अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- 6262-05-6262

नवल पाण्डेय

IA2Z सोहावल अयोध्या। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश भर में किया। इसी क्रम में जिले के सोहावल तहसील परिसर में रविवार को योजना का लाभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात सुनने के बाद लाभार्थियों को 2000 की पहली किस्त दी गई। साथ ही 2000 की पहली किस्त का प्रमाण पत्र भी किसानों को सौंपा गया।

  उक्त मौके पर पहुँचे ग्राम बहादुर पुर निवासी किसान राम लगन को 2000 की पहली किस्त का प्रमाण पत्र एसडीएम सोहावल द्वारा दिया गया जिसे पाकर किसान राम लगन पाण्डेय का चेहरा खिल उठा बताते चलें कि इस दौरान एसडीएम सोहावल, विधायिका श्रीमती शोभा सिंह विधायक प्रतिनिध सूर्यप्रताप श्रीवास्तव, तहसीलदार सोहावल, सभी हल्का लेखपाल , कानूनगो, प्रधान , रोजगार सेवक अनिरुद्घ पाण्डेय, किसान शिवसेन पाण्डेय सहित आदि लोग उपस्थित थे

बताते चलें कि पीएम मोदी किसान योजना की महत्वाकांक्षी योजना को लेकर कई जगह पहुंचे और संबोधित किया। इस योजना के अंतर्गत दी जाने वाली धनराशि सीधा किसानो के बैंक अकाउंट में भेज दी जाएगी। किसानों को इस योजना के अंतर्गत मिलने वाली धनराशि 2-2 हजार की तीन किस्तो में दी जाएगी।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि अब तक देश के 1 करोड़ 1 लाख किसानों के बैंक खातों में इस योजना की पहली किस्त ट्रांसफर कर ​दी गई है। इन किसानों को 2 हजार 21 करोड़ रुपए अभी ट्रांसफर किए गए हैं। आगे नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह तो अभी शुरुआत है। इस योजना के तहत हर वर्ष लगभग 75 हज़ार करोड़ रुपए किसानों के खातों में सीधा पहुंचने वाले हैं। देश के वो 12 करोड़ छोटे किसान, जिनके पास 5 एकड़ या उससे कम भूमि है, उन्हें इसका लाभ मिलेगा।
 
पीएम मोदी ने कहा कि हमने किसानों की छोटी-छोटी दिक्कतों पर ध्यान देने के साथ ही उनकी चुनौतियों के सम्पूर्ण निवारण पर काम किया है। किसान पूरी तरह से सशक्त और सक्षम बनें, इस लक्ष्य के साथ हम निकले हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद किसानों से जुड़ी ये सबसे बड़ी योजना आज उत्तर प्रदेश की पवित्र धरती से मेरे देश के करोड़ों किसानों भाइयों के आशीर्वाद से शुरुआत हुई है।इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बताया कि पीएम किसान सम्माननिधि के तहत जो पैसे किसानों को दिए जाएंगे, उसकी पाई-पाई केंद्र सरकार की तरफ से दी जाएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat