सीएम साहब ! इस थाने मे तो कानून के रखवाले ही पीड़ितों को भगा कर उस पर दौड़ाते हैं कुत्ते !

कटरा थाने मे इन्साफ के तराजू पर बढ़ी पीड़ित महिला की दुश्वारियां


अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- 6262-05-6262

 एन के मौर्य /नवल पाण्डेय

गोण्डा IA2Z- दबंगों की सताई महिला आंखों में अश्कों का सैलाब, दिल में दर्द का तूफान व फरियाद की झोली में जब न्याय की आश लेकर कटरा थाने में पहुंची तो वहां न्याय दिलाने की बजाए उसको भगाते हुए हेड मुहर्रिल असलम खान ने उसके ऊपर पालतू कुत्तों को छोड़ दिया,इस घृणित कृत्य से पूरी कायनात शर्मसार हो गई होगी मगर मानवता को तार-तार करने वाले खाकी का दिल नहीं पसीजा।




दिल को झकझोर देने वाली यह दास्तान किसी फिल्म की स्क्रिप्ट नहीं बल्कि कटरा थाना क्षेत्र के वनगांव के रहने वाली बुजुर्ग महिला लल्लू उर्फ कमला देवी के दुश्वारियां की वास्तविक कहानी है जिसे सुनकर हर इंसान का दिल पसीजने के लिए विवश हो जाएगा, प्रकरण पर नजर डालें तो महिला का कहना है कि उसने पिता जी के संपत्ति पर वसीयतनामा किया है इसके बावजूद उसके पटीदारों के कहने पर ठाकुरों द्वारा उस पर जबरन कब्जा किया जा रहा है, पीड़िता कमला देवी ने बताया कि जब वह घर का दरवाजा बंद करके कहीं चली जाती है तो बाद में उसे घर में प्रवेश करने के लिए भागीरथी तब करना पड़ता है, क्योंकि दबंगों द्वारा उसे रोक दिया जाता है।



 महिला ने उजागर किया खाकी का घृणित कारनामा

महिला का आरोप है कि थाने मे वह कई बार न्याय की झोली फैला चुकी है, मगर वहां के थानेदार के कानों तक जूँ नही रेंगा, और उसे हर बार भगा दिया गया, और तो और पीड़ित महिला ने थाने के हेड मोहर्रिल असलम खान पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह थाने पहुंची तो उसे असलम खान ने भगाते हुए उस पर अपने पालतू कुत्तों को ललकार दिया।

  डीआईजी से जगी न्याय

प्रकरण के संदर्भ में जब पीड़ित महिला ने डी आई जी राकेश कुमार सिंह के सामने न्याय का दामन फैलाया तो उन्होंने प्रकरण को गंभीरता से लेकर थानाध्यक्ष को जांच कर यथा संभव कार्यवाही करके जबरन कब्जा हटाने का निर्देश दिया है। बहरहाल पीड़िता को अभी भी कानून के आला हाकिमो पर भरोसा है कि वो सुबह कभी तो आएगी जब उसे न्याय मिलेगा, अब देखना तो यह है कि वो सुबह कब पीड़िता के दरवाजे पर दस्तक देती है।

2 thoughts on “सीएम साहब ! इस थाने मे तो कानून के रखवाले ही पीड़ितों को भगा कर उस पर दौड़ाते हैं कुत्ते !

  • March 25, 2019 at 6:00 am
    Permalink

    मेरे कटरा बाजार की जितनी भी समस्या है वह आप लोग समाधान कर रहे हैं मैं आप लोगों का बहुत बहुत धन्यवाद करता हूं क्योंकि आप लोगों के द्वारा जो भी समस्याएं हैं उसका समाधान हो जाए तो बहुत ही अच्छा है

    Reply
  • March 25, 2019 at 3:14 pm
    Permalink

    Good work done by India a2z

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat