जिले में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था हेतु की गयी मेडिकल कालेज की मांग

                       

                      उमड़ा जन सैलाब

 
अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- 6262-05-6262

एन.के मौर्य (IA2Z मंडल ब्यूरो)
गोण्डा- आज जनपद के जिला पंचायत सभागार के समक्ष जनपद के युवाओं व समाजसेवीयो द्वारा सांकेतिक उपवास धरना का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता अभिषेक तिवारी द्वारा की गई।

अवगत हो कि गोंडा जिले मे सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएँ की कमी होने के कारण गोंडा की जनता आज उपेक्षित है। गोंडा जिले में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था एवं निजी नर्सिंग होमो में हो रही धन उगाही के कारण गोंडा जिले की जनता त्रस्त हैं। पैसे के अभाव में कई बार सही इलाज न हो पाने के कारण मरीज की मौत हो जाती है। अत्यधिक गंभीर केस में लखनऊ रिफर कर दिया जाता है जिससे मरीजों को 120 km का सफर तय करना पड़ता है। जिससे रास्ते में बहुत कठिनाईयां होती हैं।धरने को संबोधित करते छात्र नेता व समाजसेवी अभिषेक तिवारी ने बताया कि गोंडा जिले‌ की‌ लाखों जनता सिर्फ एक‌ सरकारी अस्पताल पर निर्भर है जिसमे भी अव्यवस्थाओं का बोलबाला है, एक तरफ जहां डाक्टरों की कमी है वही दूसरी तरफ आपरेशन हेतु संसाधनों की कमी है। मेराज अहमद ने बताया कि प्राथमिक सामुदायिक अस्पताल सिर्फ कागजो मे‌ चल रहे है और करोड़ों की धाधली हर साल की जा रही है।



 

सिद्धार्थ शुक्ला ने कहा कि आजादी के बाद से गोंडा जिले की सबसे ज्यादा उपेक्षा हुई है, जो स्थिति पूर्व के 10 साल पहले थी आज भी वही स्थिति है। धरने का समर्थन करते हुए कांग्रेस नगर अध्यक्ष अब्दुल रहमान घोषी ने कहा कि यह गोंडा का दुर्भाग्य है कि गोंडा जिले के लिए प्रस्तावित मेडिकल कालेज को यहाँ से छीनकर पिछली कैबिनेट मीटिंग मे सिद्धार्थनगर जिले को दे दिया गया जबकि गोंडा मे मेडिकल कालेज की घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री जी द्वारा की गई थी। युवाओं का कहना है कि घोषणा से गोंडा की जनता मे विश्वास था कि अब गोंडा मे बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था मिलेगा। लेकिन गोंडा की जनता के साथ एक बार फिर से छल किया गया और मंडल मुख्यालय के नाम पर हमे कुछ भी नही मिला

 टूटता नजर आ रहा है शासन का वादा


गोंडा की जनता ने सातों विधानसभा , दोनो लोकसभा पर भाजपा को जीत दिलाया लेकिन आज गोंडा की‌ जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए आवाज उठाने वाला कोई नेता नही है। चुनाव जीतने के बाद से एक प्रयास तक इनके द्वारा नही किया गया जिससे गोंडा की जनता का आपके विधायक, सांसद, मंत्री के प्रति बहुत रोष व्याप्त है जिसका खामियाजा आपकी‌ पार्टी को आगामी लोकसभा चुनावों मे भुगताना पड़ सकता है।
 
वादा न पूरा होने पर सड़क पर उतरेगी जनता

आज इस उपवास – धरना का आयोजन उन सभी सातों विधायकों, सांसदो, मंत्रियों को‌ जगाने के लिए किया गया, अगर अन्य जिलो‌‌ की तरह गोंडा जिले मे मेडिकल कालेज की स्थापना कराने के लिए इनके द्वारा प्रयास ना किया गया तो गोंडा की जनता सार्वजनिक रूप से सड़कों पर‌ उतरकर इसका विरोध करेगी।

कौन रहे मौजूद

युवाओं ने सरकार से कल से शुरू होने जा रहे विधायक सत्र मे अपने‌ दिये गये वादे को पूरा करते हुए गोंडा जिले मे मेडिकल कालेज बनाने की घोषणा करने की उम्मीद की है। धरने में प्रदीप मोर्या, विशाल सिंह,  फरहान, हसीब अंसारी, पुर्व साकेत उपमंत्री नागेश प्रताप सिंह, रजत सिंह, प्रगतिशील प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हर्षवर्धन सिंह, अंकित सिंह, विनय यादव, अविनाश सिंह, रहमान, शोयब अख्तर सहित सैकड़ों युवा व समाजसेवी सहित जनपदवासी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat