गोण्डा : मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति से बैनामा कराकर हत्या करने का आरोप !

 

मृतक के चचेरे भाई ने दिया गाँव के पांच नामजद लोगों के साथ एक अज्ञात के खिलाफ तहरीर
अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- +91 8076748909

नवल पाण्डेय (IA2Z ब्यूरो गोण्डा)

गोंडा- जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम भानपुर पूरे बसंत मे मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को गायब कर  बैनामा कराने के बाद उसकी हत्या कर लाश गायब कर देने का आरोप लगाते हुए मृतक के  चचेरे भाई ने गाँव के पांच नामजद लोगों के साथ एक अज्ञात युवक के खिलाफ थाने मे तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाइ।




   

    प्रकरण भानपुर पूरे बसंत गांव का है  जहां के निवासी पृथ्वीराज तिवारी ने गांव के ही पांच तथा एक अन्य बाहरी पर कूट रचित तरीके से चचरे भाई की भूमि का बैनामा कराने और फिर उसकी हत्या कर देने का आरोप लगाया है। पृथ्वीराज तिवारी ने बताया कि उसका चचेरा भाई रक्षाराम मन्दबुद्धि और नेत्रों से कमजोर व्यक्ति था उसकी पत्नी भी मन्दबुद्धि है उसके कोई संतान नहीं थी। दोनों की परिवरिश वह स्वयं कर रहा था, उसका कहना है कि 18 जनवरी की सुबह गांव के ही उमा देवी तथा संतोष तिवारी दवा कराने के बहाने उसे लेकर राम धीरज निवासी थाना इनायत नगर फैजाबाद के यहां चले गए,


        बताते चलें कि वहां पर उसका ननिहाल होने के कारण पृथ्वीराज ने भी कोई विरोध नहीं किया, इसी बीच 2 फरवरी को उमा देवी संतोष तिवारी राजमणि अशोक कुमार विनीत कुमार निवासी भानपुर तथा राम धीरज पाठक निवासी थाना इनायत नगर फैजाबाद गुमराह कर रक्षा राम की सारी जमीन विनीत कुमार के नाम बैनामा करा दिया, इससे पहले कोई कुछ जान पाता बैनामा करा देने के दूसरे ही दिन षड्यंत्र के तहत रक्षा राम की हत्या कर दी गई। पृथ्वीराज तिवारी ने मामले की शिकायत डीआईजी देवीपाटन मंडल डीआईजी अयोध्या मंडल पुलिस महानिदेशक मुख्यमंत्री तथा स्थानीय थाने पर की है मामले की एफआइआर भी दर्ज कराई गयी है।

क्या कहते हैं सीओ

      उक्त प्रकरण मे क्षेत्राधिकारी कृष्ण चंद्र सिंह का कहना है कि  मामला संदिग्ध है, जांच कराई जाएगी, तत्पश्चात दोषी पाये जाने वाले युवकों पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat