चीन समेत 15 देशों के हमले पर निंदा प्रस्ताव का समर्थन करने से पाक के छूटे पसीने

डरे सहमे पाकिस्तान ने अपने नियंत्रण मे लिया जैश ए मोहम्मद का मुख्यालय


अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो संपर्क करें :- 6262-05-6262

एन.के मौर्य- Ia2z ब्यूरो देवीपाटन मंडल

पुलवामा हमले को लेकर राष्ट्र सुरक्षा परिषद मे जारी निंदा प्रस्ताव के पक्ष मे चीन समेत 15 देशों का समर्थन देख पाकिस्तान के पसीने छूट गए और   पुलवामा हमले के बाद बढे वैश्विक दवाब के कारण पाक सरकार ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय को अपने नियंत्रण मे ले लिया है।

बताते चलें कि नापाक इरादों को अपने आस्तीन में रखने वाले पाकिस्तान ने यह कदम संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद के पुलवामा हमले की कड़ी निंदा करने के एक दिन बाद उठाया है, अवगत हो कि सुरक्षा परिषद मे चीन समेत मौजूद 15 देशों ने हमले पर जारी निंदा प्रस्ताव का समर्थन किया था, जिसे लेकर पाक ने न चाहते हुए भी खुद को निर्दोष साबित करने हेतु ये दिखावा किया है। 

 सेना को अलर्ट करने वाला इमरान खुद को बता रहा है निर्दोष

अवगत हो कि संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद ने कुछ दिनों पहले एक बयान जारी कर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को कायराना हरकत करार दिया था, इसी क्रम मे सुरक्षा परिषद ने अपने बयान मे पाकिस्तान के आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद का नाम भी लिया था, साथ ही सुरक्षा परिषद द्वारा यह भी कहा गया था कि आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए बड़ा खतरा बन गया है, जो देश के लिए हानिकारक है।

    पाकिस्तान सरकार के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि पंजाब सरकार ने आतंकी संगठन बहावलपुर के मुख्यालय को अपने नियंत्रण मे ले लिया है, साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब की सरकार ने बहावलपुर में मदरसातुल साबिर और जामा-ए-मस्जिद सुब्हानल्लाह के परिसर को भी अपने नियंत्रण मे लिया है, उक्त मामलों के प्रबंधन के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया है. बता दें कि बहावलपुर लाहौर से 400 किलोमीटर दूर है.

आंतरिक मंत्रालय की ओर से भी जारी एक बयान में कहा गया है कि यह कार्य प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता मे गुरुवार को हुए राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक के निर्णय के अनुसार लिया गया है, बयान में कहा गया है कि दोनों परिसरों मे फिलहाल इस वक़्त 70 शिक्षक और 600 छात्र हैं, यहाँ हैरान करने वाली बात तो यह है कि पाकिस्तान कभी भी अपने बातों पर खरा नहीं उतरता, पाक ने हमेशा ही गिरगिट की तरह रंग बदला है, मगर इस बार भारत इन्हें हर रंग का जवाब देने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
WhatsApp chat